वज़न बढ़ाने के बारे में सभी को क्या पता होना चाहिए !!

हर कोई फिट और हेल्दी बनना चाहता है और इसके लिए वह जिम फॉलो करते हैं, एक्सरसाइज़ करते हैं और वज़न बढ़ाने के लिए ढ़ेर सारी दवाइयां भी खाते हैं। आपके शरीर के सही वज़न की गणना के लिए चिकित्सा क्षेत्र में “बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई)” का उपयोग किया जाता है। यह न केवल आपकी ऊंचाई, उम्र, वज़न की गणना करता है, बल्कि यह तय करता है कि आप कम वज़न वाले, अधिक वज़न वाले या मोटे हैं। यदि आपका बीएमआई 25 से अधिक है तो इसका मतलब है कि आप अधिक वज़न वाले हैं और आपका बीएमआई 18.5 से कम है इसका मतलब है कि आप कम वज़न वाले हैं।

हमारे शरीर को वज़न बढ़ाने के लिए कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और कैलोरी जैसे पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है। ये पोषक तत्व हमारे शरीर में मुख्य स्रोत हैं और ऊर्जा प्रदान करते हैं। कार्बोहाइड्रेट मांसपेशियों को टूटने और उनके ऊर्जा संसाधनों को लूटने से रोकने में मदद करते हैं। यह उन लोगों के लिए और भी बड़ी चिंता का विषय है जिनकी बॉडी स्टाइल पतली एक्टोमोर्फ है।

हमारे शरीर को काम करने के लिए ऊर्जा की जरूरत होती है, हमें रोज़ाना कितनी कैलोरी लेनी चाहिए यह हमारी ऊंचाई, वज़न और उम्र पर निर्भर करता है। वज़न बढ़ाने के लिए हमारे शरीर को प्रोटीन की जरूरत होती है क्योंकि प्रोटीन हमारे शरीर में पोषक तत्वों का काम करता है। हमें रोज़ाना कम से कम 6-8 ग्राम प्रोटीन की जरूरत होती है। इसलिए इन सबके विकल्प के तौर पर हमारे शरीर को एक ऐसे हर्बल सप्लीमेंट की जरूरत होती है जो बिना किसी साइड इफेक्ट के वज़न बढ़ाने में मदद करता हो।

हेल्थ अप® कैप्सूल एक आयुर्वेदिक उत्पाद है जो आपको कम समय में वज़न बढ़ाने में मदद करता है।

इसमें 16 प्राकृतिक जड़ी बूटियों का मिश्रण है जैसे-

अश्वगंधा, त्रिफला, शुद्ध शिलाजीत, मंडूर भस्म, सफेद मुसली, गुडूची सत्व, भृंगराज, त्वक, अकरकरा, प्रवल पिस्ती, जातिफल, विधारा, शुद्ध कपिला, कोंच बीज, बीज कंड।

ये सभी तत्व हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं। आयुर्वेदिक दवा होने के कारण इन् कैप्सूल के कोई साइड इफेक्ट नहीं है। हेल्थ अप® कैप्सूल हमारे शरीर में पूरक के रूप में काम करता है और हमारी भूख को बढ़ाने, हमारी प्रतिरक्षा को बढ़ाने, पाचन में मदद करता है। हेल्थ अप® कैप्सूल किसी भी प्रकार के रसायनों और कीटनाशकों से मुक्त है। यह प्राकृतिक जड़ी बूटियों से बना है और इसमें स्टेरॉयड या कोई आदत बनाने वाली सामग्री नहीं है।

वज़न बढ़ाने के लिए हमें अपनी दिनचर्या में बदलाव करने की जरूरत है, हमें उतना ही खाना चाहिए जितना हमारे शरीर को चाहिए। क्योंकि ज़्यादा खाना खाने से हमारा वज़न नहीं बढ़ता बल्कि शरीर आलसी हो जाता है। हमें उतना ही खाना लेना चाहिए जितना हमारे शरीर को चाहिए और अपने रोज़ाना डाइट को पूरा करने के लिए एक पूरक की तरह हेल्थ अप® कैप्सूल को अपनी दिनचर्या में अवश्य लाएं।

हेल्थ अप® कैप्सूल एक महत्वपूर्ण पूरक है जो इष्टतम वज़न बढ़ाने में मदद करता है। यह 14 वर्ष से ऊपर के सभी आयु समूहों के लिए उपयुक्त है। यह कैप्सूल उन सभी के लिए बहुत सुरक्षित है जो फिट और स्वस्थ दिखना चाहते हैं।

हेल्थ अप® कैप्सूल प्राकृतिक संसाधनों से बनाया गया है। यह एक शुद्ध आयुर्वेदिक उत्पाद है जो कम समय में वज़न बढ़ाने में मदद करता है।

 आयुर्वेद के अनुसार, हमारा शरीर संक्रमण का विरोध तभी कर सकता है जब हमारे शरीर के ऊतकों की सभी सात परतें मजबूत हों। जब सातों परतें एक साथ काम कर रही होंगी, तो हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ावा मिलेगा।

 हेल्थ अप® कैप्सूल की सभी सामग्रियां हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत प्रभावी हैं।

वज़न बढ़ाने में आयुर्वेद काफी कारगर साबित हुआ है। आयुर्वेद का इलाज कई साल पहले से होता आ रहा  है और लोगों की आयुर्वेद में आस्था व विश्वास भी है।

मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए उचित भोजन और व्यायाम सबसे महत्वपूर्ण हैं। पूरक वज़न बढ़ाने में भी मदद करता है और यह हमारे भोजन को पूरा करने में मदद करता है।

हेल्थ अप® कैप्सूल एक महत्वपूर्ण पूरक है जो कम समय में इष्टतम वज़न बढ़ाने में मदद करता है। यह उन सभी के लिए बहुत सुरक्षित है जो कम समय में वज़न बढ़ाना चाहते हैं।

हेल्थ अप® कैप्सूल के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया हमें इस पर फ़ॉलो करें:

हमसे संपर्क करें :

867-786-0786

73523-55555

Leave a Reply

Your email address will not be published.