वज़न बढ़ाने में विशेषज्ञों के 10 उपयोगी टिप्स

दुबला होना अक्सर स्वस्थ हो सकता है लेकिन कम वज़न होना एक गंभीर चिंता का विषय है यदि यह खराब पोषण या अन्य स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं का परिणाम है। इसलिए, यदि आपका वज़न कम है, तो हमारे पास आपके लिए कुछ है और वह है हेल्थ अप® कैप्सूल जो आपको अपने लक्ष्य वज़न को पूरा करने में मदद करता है।

सही खाने और रोज़ाना व्यायाम करने के बावजूद हमारा शरीर कमज़ोर महसूस होता है। इसके पीछे क्या कारण हो सकता है? खैर, हम जो औषधीय पूरक लेते हैं, वे अक्सर हमारे अनुचित वज़न घटाने के पीछे अपराधी हो सकते हैं।

हमारा बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) हमारे शरीर में वसा का एक माप है। यह हमें स्वस्थ रेंज देने के लिए हमारे वज़न, ऊंचाई और उम्र का उपयोग करता है।

हेल्थ अप® कैप्सूल एक आयुर्वेदिक उत्पाद होने के कारण आपको बिना किसी ज्ञात साइड इफेक्ट के कम समय में वज़न बढ़ाने में मदद करता है।

जैसा कि हम जानते हैं कि आयुर्वेद एक प्राचीन प्रथा पर आधारित है जो हमारे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए एक प्राकृतिक दृष्टिकोण पर निर्भर करता है। ये कैप्सूल अच्छे शरीर के वज़न के लिए उत्पादों (मुख्य रूप से पौधों से प्राप्त), आहार, व्यायाम और जीवन शैली को मिलाते हैं।

यहां हम आपके साथ कुछ टिप्स साझा कर रहे हैं जिनका आपको हेल्थ अप® कैप्सूल के सेवन के दौरान पालन करना चाहिए:

  • अधिक बार खाने की कोशिश करें, जिसका अर्थ है कि तीन बड़े के बजाय एक दिन में पांच या छह छोटे भोजन करना और इससे आपको वज़न बढ़ाने में मदद मिल सकती है।
  • आहार सोडा, कॉफी जैसे विभिन्न पेय पदार्थों के बजाय, दूध, जूस और ताजे फल या सब्जियों लें क्योंकि वे कैलोरी और पोषण देंगे।
  • हेल्थ अप® कैप्सूल के साथ, फल, डेयरी, मांस, बीन्स, और कुछ सब्जियों जैसे पौष्टिक खाद्य पदार्थों को शामिल करें जो आपको स्वस्थ तरीके से वज़न बढ़ाने में मदद करेंगे।
  • सभी फल और सब्जियां कैलोरी में कम नहीं होती हैं। अपने आहार में स्वस्थ प्रोटीन प्राप्त करने के लिए आम जैसे फल या आलू और मकई जैसे स्टार्च वाली सब्जियां शामिल करें।
  • हेल्थ अप® कैप्सूल के साथ, मेनू में पोषण युक्त खाद्य पदार्थ जैसे सलाद शामिल करें।
  • पौष्टिक कैलोरी में पैक करने के लिए नट्स, पीनट बटर मिलाएं। साथ ही, सूखे मेवे और बीज अच्छे कैलोरी युक्त स्नैक्स बनाते हैं।
  • यदि आपके पास भोजन से ठीक पहले पीने के लिए कुछ है, तो आपको कम भूख लग सकती है। बेहतर होगा कि आप खाते समय अधिक कैलोरी वाली चीज़ों का सेवन करें या पेय पीने के लिए 30 मिनट बाद प्रतीक्षा करें।
  • योग, वज़न प्रशिक्षण और अन्य गतिविधियों जैसे कुछ व्यायामों का पालन करें जो आपको वज़न बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। वे कैलोरी बर्न करते हैं, लेकिन इससे आपको अधिक भूख लग सकती है जिससे आप अधिक खा सकते हैं।
  • यह कैलोरी का एक बड़ा स्रोत है, लेकिन सभी वसा समान नहीं बनाए जाते हैं। अच्छे पॉलीअनसेचुरेटेड पॉलीअनसेचुरेटेड जैसे सैल्मन, एवोकाडो, अखरोट और जैतून के तेल की तलाश करें। ट्रांस-फैट से दूर रहें जो आपके दिल के लिए हानिकारक है।
  • इस आयुर्वेदिक और पूरी तरह से सुरक्षित हेल्थ अप® कैप्सूल के साथ अपने आहार और जीवन शैली को अपने अनूठे गठन के साथ जोड़कर आप अपने भीतर संतुलन बनाए रख सकते हैं जो अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखता है। बीमारी से लड़ने का सबसे अच्छा तरीका है बीमारी को जड़ से ख़त्म करना।

हेल्थ अप® कैप्सूल के बारे में अधिक जानकारी के लिए, हमें नीचे दिए गए लिंक पर फॉलो करें:

www.cloudsmpharmaz.com

आप हमसे संपर्क भी कर सकते हैं :

 867-786-0786

73523-55555

Leave a Reply

Your email address will not be published.