हेल्थ अप® कैप्सूल – कितना फायदेमंद !!

कम वज़न की समस्या बहुत बड़ी होती जा रही है। पहले लोग अधिक वज़न होने की समस्या से परेशान रहते थे। पर अब अधिक वज़न होने की समस्या कम ही देखने को मिलती है। लेकिन वज़न कम होने की समस्या ज्यादा देखने को मिल रही है। कम वज़न की समस्या आज के युवाओं के लिए चिंता का विषय बन गई है।

क्योंकि कम वज़न की समस्या ज़्यादातर कम उम्र के लोगों में पाई जाती है, दिनभर की भागदौड़ और कड़ी मेहनत के बाद उन्हें ठीक से खाने का सही पोषण नहीं मिल पाता है जिससे उनके शरीर में पोषक तत्वों की मात्रा कम होने लगती है और उनकी भूख खत्म हो जाती है, जिसके बाद उन्हें कमज़ोरी , थकान और तनाव महसूस होता है।

अगर आपका वज़न अचानक से कम होने लगे तो जितना हो सके केमिकल वाले उत्पादों से बचें। इन सभी रासायनिक उत्पादों वाली दवाएं आपको अपना वज़न संतुलित करने में मदद तो करेंगी लेकिन सिर्फ कुछ समय के लिए। और वज़न बढ़ाने वाली ये सभी दवाएं आपके शरीर पर भी बुरा प्रभाव डाल सकती हैं क्योंकि इनमें केमिकल के साथ-साथ स्टेरॉयड और आदत बनाने वाले पदार्थ भी होते हैं। वज़न बढ़ाने वाली इन सभी रासायनिक दवाओं से बचने के लिए और अगर आप स्वस्थ तरीके से वज़न बढ़ाना चाहते हैं तो फिर आपको आयुर्वेद का अपनाना चाहिए।

हेल्थ अप® कैप्सूल  हमारी सभी समस्याओं का समाधान है।

आपके लिए यह तय करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है कि आयुर्वेद में कौन सी जड़ी-बूटियां या दवाएं आपको स्वस्थ रूप से वज़न बढ़ाने में मदद करेंगी। क्योंकि आयुर्वेद में भी कुछ ब्रांड्स में मिलावट होती है।

किन्तु, हेल्थ अप® कैप्सूल को बनाने के दौरान सभी प्राकृतिक जड़ी बूटियों और पोषक तत्वों का मिश्रण व उपयोग  के साथ इन सभी बातों का ध्यान रखा जाता है।

हेल्थ अप® कैप्सूल को 16 जड़ी-बूटियों के मिश्रण  द्वारा तैयार किया गया है जैसे:

अश्वगंधा,

त्रिफला,

जातिफल,

 त्वक

शुद्ध शिलाजीत

विधारा

अकरकरा

बंग भस्म

कोंच बीज

बीज कण्ड 

गुडूची सत्व

सफ़ेद मूसली,

प्रवाल पिस्ती, आदि।

हेल्थ अप® कैप्सूल न केवल वज़न बढ़ाने में प्रभावी है, बल्कि भूख बढ़ाने, अवशोषण बढ़ाने और कब्ज़ को ठीक करने और हमारे शरीर से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने जैसे कई कार्यों में भी फायदेमंद है।

हेल्थ अप® कैप्सूल आपको स्वस्थ तरीके से कम समय में वज़न बढ़ाने में मदद करता है। इसका हमारे शरीर पर कोई ज्ञात दुष्प्रभाव नहीं है। हेल्थ अप® कैप्सूल में मौजूद सभी जड़ी-बूटियां हमारी भूख को बढ़ाने में मदद करती हैं।

ये कैप्सूल पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए उपयुक्त हैं।

इस्तेमाल के लिए निर्देश:

  • भोजन के बाद प्रति दिन 02 कैप्सूल लेने का निर्देश दिया गया है
  • वयस्कों के लिए – एक दिन में 02 कैप्सूल लेने की सलाह दी जाती है
  • 12 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों के लिए – एक दिन में 01 कैप्सूल लेने की सलाह दी जाती है

हेल्थ अप® कैप्सूल आपके नजदीकी फार्मेसी या स्टोर पर उपलब्ध हैं और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म जैसे- 

Amazon, Flipkart, 1Mg, Shopclues, आदि पर भी उपलब्ध हैं।

हेल्थ अप® कैप्सूल में स्टेरॉयड या आदत बनाने वाली कोई सामग्री नहीं है। यह ट्रेडमार्क प्राधिकरण, भारत सरकार में एक पंजीकृत ब्रांड है।

वज़न घटाना हो या वज़न बढ़ाना दोनों ही हमारे हाथ में होते हैं। अगर हम सही खान-पान रखेंगे तो हम अपने वज़न को संतुलित रख सकते हैं। इस समस्या पर जितनी जल्दी ध्यान दिया जाए उतनी ही जल्दी हम कई बीमारियों से बच सकते हैं।

अपने अनुभव यहां साझा करें:

Feedback@cloudsmpharmaz.com

अधिक जानकारी के लिए:

www.cloudsmpharmaz.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.